×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> POSITIVE BREAKING

POSITIVE BREAKING

PM Modi ने लॉच की भारत की 5G सर्विस, जानें लॉचिंग 5G नेटवर्क से जुड़ी बड़ी बातें

by Rishita Diwan

Date & Time: Oct 01, 2022 9:00 PM

Read Time: 2 minute



5G Launch: पीएम मोदी (Narendra Modi) ने भारत में 5G सर्विस की शुरुआत कर दी है। उन्होंने इस पल को देश भर के लिए ऐतिहासिक कहा। दरअसल 5जी के लॉच से भारत ने टेक्नोलॉजी (New Technology) के एक नए युग में प्रवेश किया है। 5G सर्विस देश को तेज रफ्तार के साथ नई पहचान देने में मदद करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अक्टूबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में छठी इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन किया और 5जी सेवाओं का शुभारंभ कर दिया। वहीं उन्होंने प्रगति मैदान में प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया। 5G दूरसंचार सेवाएं देशभर में कवरेज, हाय डाटा रेट और इंटरनेट स्पीड में तेजी देगी।

पीएम मोदी ने अनुभव किया 5G

देश के तीन प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों ने भारत में 5G तकनीक की कैपेसिटी दिखाने के लिए प्रधानमंत्री के सामने कई तकनीकों की प्रदर्शनी लगाई। प्रदर्शनी में पीएम के सामने हाई-सिक्योरिटी राउटर, साइबर थ्रेट डिटेक्शन प्लेटफॉर्म, अंबुपॉड जैसी 5G तकनीकों का एक्सपीरियंस किया गया।

देशभर में 2023 तक मिलेगी 5G सर्विस

लॉचिंग के इस मौके पर यह घोषणा की गई कि दिसंबर 2023 तक देश के हर तालुका तक जियो 5G की सेवा पहुंचेगी।

टेलीकम्युनिकेशन इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ेगी

लॉचिंग के मौके पर कहा गया कि टेलीकम्युनिकेशन इंडस्ट्री 1.3 अरब भारतीयों और हजारों उद्यमों के डिजिटल सपनों को और तेजी देगा। यह देश के लिए अगले तीन सालों में एक ट्रिलियन डॉलर के योगदान के साथ 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करेगी।

खुलेंगे नए अवसर'

5G को लॉच करते हुए यह कहा गया कि यह एक नए युग की शुरुआत होने वाली है। यह शुरुआत आजादी के 75वें वर्ष में हो रही है और देश में एक नई जागरूकता, ऊर्जा की शुरुआत करने वाली है। यह लोगों के लिए कई नए अवसर की तरह होगा।

'भारतवासियों के लिए शानदार उपहार'

पीएम मोदी ने 5G सर्विस को 130 करोड़ भारतवासियों के लिए एक शानदार उपहार कहा है। उन्होंने इसे देश के द्वार पर नए दौर की दस्तक माना है और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत भी बताया। देश के लोगों को बधाई दी।

Also Read: 5G Services will Launch on October in India

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *