×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> SHE STORIES

SHE STORIES

Devika Bulchandani: ग्लोबल कंपनी में एक और भारतीय CEO, ओगिल्वी की ग्लोबल CEO बनीं देविका!

by Rishita Diwan

Date & Time: Sep 10, 2022 8:00 PM

Read Time: 2 minute



ओगिल्वी एक बड़ा नाम है ग्लोबल एडवर्टाइजिंग और पब्लिक रिलेशन्स के क्षेत्र में, और अब इस एजेंसी की कमान संभालेंगी देविका बुलचंदानी। जी हां ओगिल्वी ने भारत में जन्मी देविका बुलचंदानी को अपना ग्लोबल चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है, 'बुलचंदानी एंडी मेन की जगह पद संभालेंगी, जो ग्लोबल CEO के रूप में पद छोड़ रही हैं और साल के अंत तक एक सीनियर एडवाइजर के रूप में कार्यरत् होंगी।' बुलचंदानी अभी ओगिल्वी नॉर्थ अमेरिका की ग्लोबल प्रेसिडेंट और CEO के रूप में कार्य कर रही हैं।

93 देशों में 131 ऑफिस का काम देखेंगी देविका

अपनी नई जिम्मेदारी में देविका 93 देशों में मौजूद 131 ऑफिसेज का काम देखेंगी। लीडिंग मार्केटिंग और कम्यूनिकेशन ग्रुप, WPP का हिस्सा है ओगिल्वी । कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, वह WPP की वर्किंग कमेटी में भी शामिल होंगी। WPP के CEO मार्क रीड ने कहा कि, 'देविका बुलचंदानी क्रिएटिविटी की चैंपियन हैं।'

उन्होंने यह भी कहा कि इंडस्ट्री के लिए उनका प्यार, ग्राहकों की जरूरतों की गहरी समझ और एजेंसियों और ब्रांडों के लिए ग्रोथ देने वाला है। साथ ही ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है ये भी कहा। ये सभी उपलब्धियां उन्हें ओगिल्वी को और भी अधिक सफलता की ओर ले जाने के लिए सही विकल्प के तौर पर देखता है।

देविका का भारत से संबंध

अमृतसर में जन्मी बुलचंदानी ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से अपना स्नातक पूरा किया है। नॉर्थ अमेरिका की एडवर्टाइजिंग एजेंसी मैककैन में अलग-अलग भूमिकाओं का नेतृत्व किया है। उन्होंने इस क्षेत्र में 26 साल काम किया है। वो कंपनी की प्रेसिडेंट का पद भी संभाल चुकी हैं। इंडिस्ट्री में वे देव नाम से प्रसिद्ध हैं।

वह मास्टरकार्ड के लंबे समय से चल रहे "प्राइसलेस" अभियान के साथ-साथ "ट्रू नेम" के पीछे की प्रेरणा शक्ति भी रह चुकी थी, जो 2019 में लॉन्च हुआ था। उन्होंने महिलाओं की समानता के प्रतीक "फियरलेस गर्ल" को लॉन्च करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह एक अभियान एक ऐसा अभियान था जो कान्स लायंस इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ क्रिएटिविटी के इतिहास में सबसे सम्मानित अभियानों में से एक बना।

ग्लोबल मार्केट में भारतीय CEO

पिछले हफ्ते कॉफी की दिग्गज कंपनी स्टारबक्स ने लक्ष्मण नरसिम्हन को अपने चीफ एग्जीक्यूटिव के रूप में नियुक्त किया था। इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला, एडोब के CEO शांतनु नारायण, अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई, ट्विटर हेड पराग अग्रवाल, चैनल से लीना नायर और आईबीएम ग्रुप के CEO अरविंद कृष्णा भी हैं।

Also Read: MP woman on a mission to conquer world’s top 7 peaks

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *