SWISS OPEN 2022: शटलर सिंधु ने THAILAND की बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर स्विस ओपन जीता!

HIGHLIGHTS:

  • भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने जीता Swiss Open 2022 टाइटल
  • थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर Swiss Open 2022 किया अपने नाम
  • Swiss Open जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला

Swiss Open 2022 का टाइटल भारत के नाम कर भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने इतिहास रच दिया है। सिंधु ने थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को हराकर स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

Swiss Open 2022 टाइटल इस साल सिंधु का दूसरा खिताब है। इस टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रहीं सिंधु चौथी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरंगफान को 21-16, 21-8 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह कड़ा मुकाबला 49 मिनट तक चला।

पीवी सिंधु (PV Sindhu) के नाम साल का दूसरा खिताब

इसी साल जनवरी में सिंधु ने लखनऊ में सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप जीता था। स्विस ओपन अपने नाम करने के बाद सिंधु का यह दूसरा खिताब है। इस टूर्नामेंट में अपना लगातार दूसरा फाइनल खेल रहीं डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु का यह 17 मुकाबलों में बुसानन पर 16वीं जीत थी। पिछले साल सिंधु इसी टूर्नामेंट के फाइनल में रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गई थीं।

स्विस ओपन (Swiss Open) जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला

पीवी सिंधु स्विस ओपन जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। 26 साल की सिंधु ने थाईलैंड की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराया है। सिंधु से पहले साल 2011 में स्विस ओपन का खिताब साइना नेहवाल ने जीता था। वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी थीं जिन्होंने इस टाइटल को अपने नाम किया। साइना ने लगातार दूसरे साल 2012 में भी यह खिताब जीता था।

PM मोदी और खेल मंत्री ने सिंधु को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) को Swiss Open 2022 जीतने पर बधाई दी। उन्होंने कहा, कि- पीवी सिंधु की उपलब्धियां भारत के युवाओं को प्रेरित करती हैं। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी सिंधु को बधाई दी।

Avatar photo

Dr. Kirti Sisodhia

Content Writer

ALSO READ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *