रायपुर में आयोजित होगा आर्ट, लिटरेटर एंड फिल्म फेस्टिवल, जानें पूरी डिटेल्स



साहित्य और सिनेमा में रूचि रखने वाले लोगों के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक खास कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में सिनेमा ,कला और साहित्य जगत से जुड़ी देश की कई नामी गिरामी हस्तियां शामिल होंगी। दरएसल रायपुर में रायपुर आर्ट ,लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भारतीय सिनेमा ,कला का गौरव की छाप देखने को मिलेगी। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 14 एवं 15 अक्टूबर को “रायपुर आर्ट्, लिट्ररेचर एंड फ़िल्म फेस्टिवल” कार्यक्रम होने जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में होगा।

आयोजन में कला, साहित्य एवं फ़िल्म को लेकर एक ही मंच पर आयोजित किए जाएंगे। यहां कला, साहित्य, फ़िल्म, चित्रकारी, हस्तशिल्प से जुड़े गणमान्य अतिथि मंच आपस में साझा करेंगे। महत्वपूर्ण यह है कि छत्तीसगढ़ी थीम पर आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में 5 भाषा के लगभग 100 वक्ता भाग लेंगे।

पहले दिन मिलेंगे चेतन भगत

कार्यक्रम के पहले दिन फेस्टिवल में आने वाले लोगों को मशहूर लेखक चेतन भगत से बातचीत का मौका मिलेगा। चेतन भगत के अलावा कई अन्य मशहूर हस्तियां इस आयोजन में शामिल होंगे। उनके अलावा तीजन बाई , सत्य व्यास ,प्रहलाद टिपनिया भी कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।

अनुराग बासु जैसे दिग्गज फिल्मी हस्ती भी इस कार्यक्र का हिस्सा बनेंगे। “रायपुर आर्ट्, लिट्ररेचर एंड फ़िल्म फेस्टिवल” के दौरान होने वाले पैनल डिस्कशन और वर्कशॉप में शामिल होने वालों में पद्मभूषण और पद्मश्रीतीजन बाई, प्रहलाद टिपानिया, पद्मश्री अनुज शर्मा, चेतन भगत , विजय विक्रम सिंह, सत्य व्यास, सुनील तिवारी, अपूर्व धर बड़गियां, नेहा श्रीवास्तव, श्रद्धा थवाईत तथा छत्तीसगढ़ के साहित्य जगत और फ़िल्म क्षेत्र से जुड़े कई महत्वपूर्ण लोगों का नाम है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के भिलाई से ताल्लुकात रखने वाले फ़िल्मकार अनुराग बासु के भी कार्यक्रम में आने की उम्मीद की जा रही है।

Avatar photo

Dr. Kirti Sisodhia

Content Writer

ALSO READ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *