IPL 2024: Lok Sabha Election की वजह से इस देश में खेला जाएगा IPL का दूसरा हिस्सा!

IPL 2024 UAE: इन दिनों भारत में दो चीजें काफी हाइप पर चल रही हैं। पहला लोकसभा चुनाव 2024 और दूसरा इंडियन प्रीमियर लीग। दोनों ही खास कार्यक्रमों की डेट्स और शेड्यूल जारी हो चुके हैं। वैसे तो आईपीएल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी कि BCCI का बड़ा क्रिकेट फॉर्मेट है लेकिन इस साल ये देश से बाहर भी हो सकता है जानते हैं क्या है इसकी वजह और कहां खेला जाएगा आईपीएल का दूसरा हिस्सा।

लोकसभा चुनाव की वजह से लिया गया फैसला

Loksabha चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। भारत में अभी आदर्श आचार संहिता यानी कि code of conduct लागू हो चुके हैं। वहीं IPL2024 के शुरुआती चरण का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। लेकिन इस सीजन के दूसरे हिस्से के शेड्यूल की जानकारी फिलहाल जारी नहीं की गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2024 का दूसरा हिस्सा यूएई में खेले जाने की संभावना है। देश में लोकसभा चुनाव की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यह फैसला ले सकती है। लेकिन फिलहाल आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है।

क्या कहते हैं रिपोर्ट्स?

एक प्रतिष्ठित अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक IPL 2024 का दूसरा हिस्सा यूएई में खेला जा सकता है। BCCI ने शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। बाकी मैच दुबई शिफ्ट हो सकते हैं।

पहले भी UAE में आयोजित किए गए हैं IPL

अगर UAE में आईपीएल के मैच होंगे तो ये पहली बार नहीं होगा। इससे पहले भी आईपीएल मैचों का आयोजन यूएई में किया जा चुका है। IPL 2020 के मैच दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह से मैच यूएई में आयोजित किया था। वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में भी आईपीएल मैच यूएई में खेले जा चुके हैं।

आईपीएल 2024 का पहला शेड्यूल

आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। इस मैच का आयोजन चेन्नई में किया जाएगा। बीसीसीआई ने सीजन के शुरुआती 21 मैचों का ही शेड्यूल फिलहाल जारी किया है।

Avatar photo

Rishita Diwan

Content Writer

ALSO READ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *