WhatsApp पर एक मैसेज से मिलेगी LIC की ये 11 सर्विस, एक बार में 25 करोड़ लोगों की होगी मदद, जानें कैसे!

LIC Services On WhatsApp: LIC को सबसे भरोसे का इंश्योरेंस कंपनी माना जाता है। कई सालों से ये लोगों के लिए काफी मददगार और भरोसेमंद संस्थान है। यही वजह है कि हममें से ज्यादातर लोग जीवन की सुरक्षा के लिए एलआईसी पर भरोसा करते हैं। लेकिन इंश्योरेंस जितना हेल्पफुल होता है उतना ही जटिल (lengthy) उसका प्रोसेस होता है। लेकिन अब एलआईसी अपने ग्राहकों (Costumers) को वॉट्सऐप के जरिए सुविधा देने वाली है। यानी कि एलआईसी (LIC) के कस्टमर्स को कुछ चुनी हुई सर्विसेज (Services) के लिए बार-बार एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट या दफ्तर पर नहीं जाना पड़ेगा। बता दें कि फिलहाल 250 मिलियन से भी ज्यादा लोग एलआईसी से जुड़े हुए हैं।

वॉट्सऐप से जानकारी ले सकेंगे ग्राहक

एलआईसी (LIC) ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए वॉट्सऐप के साथ पार्टनरशिप किया है। जिसका लाभ ग्राहक 24*7 इंटरएक्टिव सर्विस चैटबॉट की मदद से ले सकते हैं। ये एक ऐसी सुविधा होगी जिससे पॉलिसी होल्डर घर बैठे एलआईसी से जुड़ी सेवाओं का फायदा सिर्फ एक क्लिक में उठा सकते हैं।


11 सेवाओं का मिलेगा लाभ

एलआईसी पोर्टल पर जिन पॉलिसी होल्डर की पॉलिसी रजिस्टर की गई है। वे वॉट्सऐप के जरिए इन 11 सर्विसेज का लाभ ले सकते हैं। अगर कस्टमर ने अपनी पॉलिसी आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर नहीं की है तो सबसे पहले उन्हें वेबसाइट पर जाकर इसे रजिस्टर करना होगा।

-बोनस की जानकारी

-कितना प्रीमियम बकाया है।

-पॉलिसी का स्टेटस क्या है।

-लोन लेने की योग्यता

-लोन की रिपेमेंट

-लोन का बकाया ब्याज दर

-प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट

– ULIP स्टेटमेंट ऑफ यूनिट

-एलआईसी सर्विसेज

– ऑप्ट-इन या ऑप्ट आउट सर्विसेज

वॉट्सऐप पर प्रोसेस

• इसके लिए यूजर को अपने वॉट्सऐप से 8976862090 पर ‘HI’ टाइप करना होगा।
• इसके बाद आपको एलआईसी की तरफ से 11 सर्विसेज की लिस्ट यूजर को मिल जाएगी।
• इसके जरिए यूजर को किसी एक सर्विस को चुनना होगा।
• जिस भी सर्विस को यूजर चुनेंगे उसका समाधान या उस बारे में जानकारी यूजर को वॉट्सऐप पर ही मिल जाएगी।

Avatar photo

Dr. Kirti Sisodhia

Content Writer

ALSO READ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *