×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> EDUCATION

EDUCATION

UNDERSTANDING THE BHAGWAD GEETA: बिना एंट्रेंस मिलेगा IIM में एडमिशन, भगवद गीता बेस्ड कोर्स की हो रही है शुरूआत!

by admin

Date & Time: Nov 26, 2021 1:00 PM

Read Time: 2 minute


भारतीय प्रबंधन संस्थान(IIM) जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में पढ़ने का सपना हर किसी का होता है। लेकिन कई बार एंट्रेस एग्जाम की कम तैयारी और कॉम्पीटिशन के चलते कई स्टूडेंट्स का सपना अधूरा रह जाता है। ऐसे में IIM Ahmadabad भगवद गीता पर आधारित एक कोर्स की शुरूआत करने जा रहा है। जिसके लिए कैंडिडेट्स को सिर्फ रजिस्ट्रेशन कराना होगा इस कोर्स में एडमिशन के लिए किसी तरह का कोई एंट्रेंस एग्जाम नहीं देना पड़ेगा।

Understanding the Bhagwad Geeta
Understanding the Bhagwad Geeta कोर्स की शुरूआत IIM Ahmedabad में हो रही है। इसमें छात्रों को गीता पर आधारित मैनेजमेंट की पढ़ाई कराई जाएगी। IIM Ahmedabad का कहना है कि इस कोर्स से एक सुचारू बिजनेस मॉडल के लिए नैतिक प्रबंधन को प्रोत्साहन देने के तरीकों को सिखाया जाएगा। इस कोर्स का रिफरेंस ही भगवद गीता होगा।

किन्हें मिलेगा कोर्स का लाभ?
यह कोर्स ऐसे वर्किंग प्रोफेसनल्स के लिए है जो Decision Making, Leadership Motivation, Strategy Planning, Negotiation, Persuasion और Team Building के प्रबंधन को सीखना चाहते हैं।

कोर्स की खास बातें
इस कोर्स में गीता से नैतिक प्रबंधन के अलावा समकालीन प्रबंधन अवधारणाओं, संघर्ष के समय का प्रबंधन, संकट की स्थिति और व्यापार में ट्रेड ऑफ का पता लगाने जैसे मैनेजमेंट टूल्स को शामिल किया गया है।

कोर्स की डिटेल्स
कोर्स में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स के पास 5 साल के कार्य का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए IIM Ahmedabad की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इस कोर्स के लिए टोटल फीस 64 हजार रुपये है। क्लासेस ऑनलाइन ली जाएंगी। कोर्स लगभग 2 सप्ताह तक चलेगा। हर सप्ताह 6 सेशन होंगे। लोगों के काम के शेड्यूल का ध्यान रखते हुए शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक सेशन होंगी। कोर्स खत्म होने के बाद हिस्सा लेने वाले कैंडिडेट्स को IIM Ahmadabad की तरफ से सर्टिफिकेट दिये जाएंगे। कोर्स में 100 फीसदी अटेंडेंटस को अनिवार्य किया गया है।
भगवद गीता के इस कोर्स से कैंडिडेट्स को आत्मविश्वास मिलेगा जिसके साथ वे अपने करियर में चुनौतीपूर्ण समय का सामना करने की क्षमता विकसित करेंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य कैंडिडेट्स में कॉरपोरेट फील्ड में प्रभावी लीडरशिप क्वालिटी की समझ को पैदा करना है। केस डिस्कशन और वीडियो की मदद से क्लासेस ली जाएंगी। इसमें कृष्ण के उपदेशों की सहायता से व्यवहारिक जीवन की बारीकियों को सिखाया जाएगा।

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *