×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> CAREER

CAREER

Vacancy: 917 पदों पर निकली भर्ती, 65 हजार तक मिलेगी सैलरी 10 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन!

by Rishita Diwan

Date & Time: Jul 11, 2022 11:21 AM

Read Time: 1 minute



उत्तर प्रदेश महिला कॉलेज के खाली पड़े 161 पदों पर भर्ती कर रही है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के और भी महाविद्यालयों में करीब 917 पदों को भरा जाएगा। इन पदों की भर्ती के लिए यूपी शिक्षा विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है। सभी पद सहायक आचार्य के पदों यानी कि असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हैं।

इनके लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 10 अगस्त तय की गई है। जबकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त तक किए जाएंगे। योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट uphesc51.com और uphesc.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की 7 जुलाई को हुई बैठक में नई भर्ती शुरू करने का निर्णय लिया गया। आयोग के सचिव दयानंद प्रसाद के अनुसार ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण वेबसाइट uphesc51.com और uphesc.org पर शनिवार जुलाई से शुरू हो चुका है।

आयु सीमा (AGE LIMIT)

कैंडिडेट की आयु सीमा की शर्तों के अनुसार उम्मीदवार की आयु 10 अगस्त 2022 को 62 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

वेतन

सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को सैलरी के तौर पर निर्धारित वेतनमान 15600 रुपए - 39100 रुपए ग्रेड पे 6000 रुपए के हिसाब से मिलेगी। इस ग्रेड के हिसाब से हर महीने कैंडिडेट की ग्रोस सैलरी 65 हजार से ज्यादा होगी।

आवेदन शुल्क

GEN/OBC/EWS -Rs. 2000/-
SC/ST - Rs. 1000/-

आवश्यक योग्यता

कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री जरूरी है। इसके साथ ही यूजीसी-नेट/स्लैट/सेट/पीएचडी/एमफिल धारकों को नियमानुसार फायदा मिलेगा।

Also Read: DRDO recruiting 630 scientists ‘B’ posts via GATE scores; Check all the details

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *