×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> POSITIVE BREAKING

POSITIVE BREAKING

Drone startup: स्काई एयर मोबिलिटी ने केरल में दवाओं की डिलीवरी के लिए शुरू किया ट्रायल

by Shailee Mishra

Date & Time: Jun 09, 2022 11:00 AM

Read Time: 1 minute



नई दिल्ली स्थित ड्रोन स्टार्टअप स्काई एयर मोबिलिटी ने एस्टर डीएम हेल्थकेयर के साथ केरल के मलप्पुरम जिले में कोझीकोड से अरेकोड तक ड्रोन का उपयोग करके आवश्यक दवाएं और महत्वपूर्ण प्रयोगशाला नमूने देने के लिए परीक्षण शुरू किया है। समझौते के अनुसार, स्काई एयर के स्काई शिप वन ड्रोन का उपयोग करके औषधीय आपूर्ति कोझीकोड के एस्टर एमआईएमएस अस्पताल से लगभग 30 किमी दूर एरीकोड में एस्टर मदर अस्पताल तक पहुंचाई जाएगी। एक रिपोर्ट के अनुसार भविष्य में दोनों कंपनियां इस परियोजना को पूरे केरल में ले जाने की योजना बना रही हैं।

स्काई एयर ने लगभग 50 उड़ानें शुरू करने का लक्ष्य रखा है

(बीवीएलओएस) ट्रायल्स के पांच दिन पूरा होने के बाद, स्काई एयर ने लगभग 50 उड़ानें शुरू करने का लक्ष्य रखा है, प्रत्येक एस्टर एमआईएमएस अस्पताल के लिए खून के सैंपल और दवाएं ले कर जाएगा,

एक स्काई एयर कोल्ड चेन प्रोफेशनल पहले तापमान कंट्रोलर पेलोड बॉक्स में दवा और सैंपल लोड करेगा। फिर, पेलोड बॉक्स को ड्रोन पर लोड किया जाता है जिसे ड्रोन पायलटों द्वारा कमांड सेंटर से एक पूर्व निर्धारित मार्ग से एक निश्चित जगह पर पहुंचाने के लिए निर्देशित किया जाता है।

ट्रायल्स

प्रयोग के पहले चरण में एस्टर मदर एरीकोड और एस्टर मिम्स कालीकट के बीच ड्रोन कनेक्शन स्थापित किया गया था। अगर यह सफल होता है, तो ड्रोन आपात स्थिति में राज्य के हर घर तक पहुंच पाएगा और इस तरह के इस काम को सहजता से अंजाम दिया जा सकेगा।

इससे पहले, ड्रोन स्टार्टअप ने एस्टर डीएम हेल्थकेयर के साथ बेंगलुरु में एस्टर आरवी अस्पताल से एस्टर क्लीनिक तक दवाओं और नैदानिक नमूनों की डिलीवरी के लिए सात दिनों का परीक्षण किया।

Also Read: India Post delivers mail via drone for the first time in Gujarat under pilot project

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *