×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> POSITIVE BREAKING

POSITIVE BREAKING

सोशल मीडिया पर क्यों वायरल हो रहा है बेंगलुरु का टेंपरेचर, कैसे भरी गर्मी में 23ºC है शहर का तापमान!

by Shailee Mishra

Date & Time: May 15, 2022 6:00 PM

Read Time: 1 minute



बेंगलुरु का तापमान इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल मई के महीने में 13 मई को देखे गए सबसे कम अधिकतम तापमान का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया, इसने सुबह 8.30 बजे अधिकतम तापमान 23ºC दर्ज किया। मौसम ब्लॉगर्स के अनुसार, महाबलेश्वर और शिमला सहित भारत के कई हिल स्टेशनों की तुलना में बेंगलुरु ठंडा था। गुरुवार को, बेंगलुरु में अधिकतम तापमान 24.3ºC दर्ज किया गया, और शुक्रवार की सुबह, बेंगलुरु शहर की वेधशाला में अधिकतम तापमान 23ºC दर्ज किया गया। आईएमडी के अनुसार, यह मई के महीने में देखे गए सामान्य तापमान से लगभग 8-10 डिग्री का उल्लेखनीय है।

चक्रवात आसनी के कारण हुई बारिश

बेंगलुरु में मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक, बेंगलुरु शहर में 23.0ºC, बेंगलुरु हवाई अड्डे के क्षेत्र में 26.4ºC और बेंगलुरु HAL हवाई अड्डे के क्षेत्र में 23.8ºC दर्ज किया गया। तापमान में इस अचानक गिरावट का कारण चक्रवात आसनी के कारण हुई बारिश को बताया जा रहा है।

अगले दो दिनों तक सर्द मौसम जारी रहने की संभावना है, क्योंकि आईएमडी ने बेंगलुरु में आमतौर पर बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने यह भी कहा है कि कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, और कभी-कभी भारी हो सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 24ºC और 20ºC के आसपास रहने की संभावना है। मौसम भी बहुत तेज़ हो सकता है, आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि सतही हवाएँ कई बार तेज़ और बहुत तेज़ होने की संभावना है।

बारिश की संभावना

राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के साथ-साथ उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अधिकांश स्थानों पर और तटीय कर्नाटक में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। उत्तर आंतरिक कर्नाटक में भी कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Also Read: Bengaluru startup has announced a 30-minute official nap time at work, as well as comfortable nap pods and quiet rooms for employees

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *