×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> CAREER

CAREER

GOVT. JOB: रेलवे कर रहा है 2792 पदों पर भर्ती, 10 मई से पहले कर सकते हैं अप्लाई!

by Shailee Mishra

Date & Time: Apr 12, 2022 6:00 PM

Read Time: 1 minute



HIGHLIGHTS:

• रेलवे में 2792 पदों पर भर्ती
• 10 मई तक कर सकते हैं आवेदन
• मेरिट के आधार पर होगा चयन

भारतीय रेलवे में नौकरी( job) का सपना देख रहे यूथ के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने अप्रेंटिस के 2792 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए 8वीं और 10वीं पास कर चुके उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट( official website) rrcer.com पर जाकर 10 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उमीदवारों का सिलेक्शन फिजिकल टेस्ट के साथ इंटरव्यू( interview) के आधार पर होगा।

आयु सीमा ( age limit)

2792 पदों पर भर्ती के लिए उम्र सीमा 15 से 24 साल तक तय की गई है।

योग्यता

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होल्डर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 50 पर्सेंट मार्क्स के साथ 10वीं पास और रेलेवेंट ट्रेड में डिप्लोमा ( diploma) होनी चाहिए। जबकि वेल्डर, शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर जैसी पोस्ट के लिए एलिजिबिलिटी 8वीं पास भी मांगी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट की पहले मेरिट तैयार होगी और जरूरत के हिसाब से इंटरव्यू भी होगा जिससे सलेक्शन किया जाएगा इन वैकेंसी में वेल्डर, मशीनिस्ट, टर्नर, इलेक्ट्रिशियन, फिटर, पेंटर और कारपेंटर की पोस्ट शामिल हैं। ।

आवेदन शुल्क

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन कर रहे सामान्य और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि SC, ST, दिव्यांग और महिला वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया

Railway official portal for application - Apply Now 


You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *