Ram Mandir invitation: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का समारोह का आमंत्रण है खास!

Ram Mandir Pran Pratishtha invitation: भगवान राम के स्वागत के लिए आयोध्या सज गया है। अब बस इंतजार है मूहूर्त वाले दिन का यानी कि 22 जनवरी 2024 का जब भगवान राम के स्वागत की भव्यता इतिहास के पन्नों पर स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। पूरे देशभर से श्रद्धालु आयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण काफी खास है। इसके लिए स्पेशल आमंत्रण कार्ड बनवाया गया है।

निर्माणाधीन मंदिर की भव्यता को प्रदर्शित करता आमंत्रण पत्र

Ram Mandir Pran Pratishtha समारोह का निमंत्रण पत्र निर्माणाधीन मंदिर की भव्यता को प्रदर्शित करता है। इसमें मंदिर की एक भव्य तस्वीर के साथ ही ‘बालरूप प्रभु राम’ की तस्वीर को दिखाया गया है। बड़े आकार और सुंदर डिजाइन वाले निमंत्रण पत्र में एक किताब भी है, जिसमें राम जन्मभूमि आंदोलन में शामिल रहे कुछ प्रमुख व्यक्तियों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी गई है। 22 जनवरी को मंदिर में “प्राण प्रतिष्ठा” के लिए अयोध्या को खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समारोह में शामिल होंगे।

बाइलिंगुवल है कार्ड

Ram Mandir ट्रस्ट के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक निमंत्रण पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में प्रिंट करवाए गए हैं। गेस्ट लिस्ट में बड़ी संख्या में साधु-संत और कुछ विदेशी लोग भी शामिल हैं। हर निमंत्रण पत्र में मुख्य निमंत्रण पत्र, “प्राण प्रतिष्ठा” कार्यक्रम पत्र, राम जन्मभूमि आंदोलन की यात्रा और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इसमें भूमिका निभाने वाले लोगों का परिचय भी दिया गया है। मुख्य इनविटेशन कार्ड के कवर पर राम मंदिर की एक तस्वीर है और इस तस्वीर के नीचे ‘श्री राम धाम’ और उसके नीचे ‘अयोध्या’ छपवाया गया है। मुख्य निमंत्रण पत्र के कवर पर “अपूर्व अनादिक निमंत्रण” (हिन्दी) भी प्रिंट है।

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त अंकित

Ram Mandir Pran Pratishtha के कार्ड में यह भी उल्लेखित है कि “प्राण प्रतिष्ठा” के लिए “शुभ मुहूर्त” दोपहर 12:20 बजे रखा गया है। तारीख में सोमवार, 22 जनवरी, 2024 अंकित है। अंदर, समारोह कार्ड में इस बात का जिक्र किया गया है कि समारोह “प्रधानमंत्री, भारत”, नरेन्द्र मोदी, आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की गरिमामय उपस्थिति में पूर्ण होगा।“

सात हजार से ज्यादा लोग आमंत्रित

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मंदिर के ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आमंत्रितों की लिस्ट में सात हजार से ज्यादा लोगों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मौजूदा क्रिकेटर विराट कोहली, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी व गौतम अडाणी के नाम शामिल हैं। सभी लोगों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। प्रसिद्ध टीवी सिरियल “रामायण” में भगवान राम और देवी सीता की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को भी Ram Mandir Pran Pratishtha समारोह में आमंत्रित किया गया है।

Positive सार

भगवान राम हम सभी के हैं। 22 जनवरी का दिन सभी के लिए खास होगा। जो लोग आयोध्या पहुंचेंगे वो तो भगवान राम के साक्षात् दर्शन करेंगे लेकिन जो लोग नहीं जा पाएंगे उनके लिए भी 22 जनवरी का दिन काफा शुभ और गरीमामयी रहेगा। भगवान रामोत्सव की तैयारी घर पर रहकर ही की जा सकती है। दिए जलाएं और भगवान राम का स्वागत करें।

Shubhendra Gohil

Content Writer

ALSO READ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *