×
वीडियो खेती की बात स्वास्थ्य बिज़नेस शिक्षा पॉजिटिव ब्रेकिंग खेल अनसुनी गाथा एडिटोरियल
EN

पॉजिटिव ब्रेकिंग

Bill Gates: कैसा है दुनिया के सबसे अमीर आदमी का रिज्यूमें, क्यों हो कर रहा है सोशल मीडिया में ट्रेंड!

by Rishita Diwan

Read Time: 1 minute



Bill Gates: दुनिया हर बड़ो और फेमस व्यक्तित्व के बार में सबकुछ जानाना चाहता है। जैसे कि उसने कहां से पढ़ाई की है, उसकी दिनचर्या क्या है, उसके दोस्त परिवार या करीबी लोग कौन हैं और सफल होने के लिए उसकी स्ट्रैटजी क्या है। और ऐसा ही एक रिज्यूमें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। ये रिज्यूमें दुनिया के चौथे नंबर के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स का है और 48 साल पुराना है।

बिल गेट्स ने इस रिज्यूम ते जॉब अप्लाय करने के दौरान यूज किया था। 60 साल के माक्रोसॉफ्ट के मालिक और 124.1 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ वाले बिल गेट्स ने अपना रिज्यूम शेयर कर लिखा है कि” आप या तो हाल ही में ग्रेजुएट हुए हों या फिर कॉलेज ड्रॉपआउट हों, आपका रिज्यूम मेरे 48 साल पुराने रिज्यूमे से तो अच्छा ही होगा।“

बिल गेट्स के रिज्यूम से इस बात का पता चलता है कि उन्होंने कई सारे कोर्स पूरे किए हैं। इसमें सिस्टम स्ट्रक्चर, डेटाबेस मैनेजमेंट, कंप्यूटर ग्राफिक्स जैसी चीजें शामिल हैं।

कैसा है लोगों का रिएक्शन?

गेट्स का यर रिज्यूम लिंक्डन पर शेयर किया गया है। जिस पर कई सारे लोगों के मजेदार कमेंट आ रहे हैं। लोगों ने बिल गेट्स से अपना रिज्यूम शेयर करने के लिए थैंक्स भी कहा है। लोगों ने यह तक कहा है कि लोगों को अपने पुराने रिज्यूम को संभाल कर रखना चाहिए ताकि वह में जब आगे बढ़े, तो उसे याद रहे कि उसने क्या-क्या किया था।

किसी-किसी ने तो यह भी कहा कि बिल गेट्स का रेज़्यूम एकदम शानदार है। एक यूजर ने लिखा- यह 48 साल पुराना रिज्यूम है, फिर भी बहुत ही अच्छा लग रहा है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि यह एक पेज का शानदार रिज्यूम है। बिल गेट्स दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर हैं साथ ही वे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के कॉलेज ड्रॉपआउट हैं।

Also Read: TRENDING: Long-term investment advice from Elon Musk

आपको यह भी पसंद आ सकता है


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *