×
वीडियो खेती की बात स्वास्थ्य बिज़नेस शिक्षा पॉजिटिव ब्रेकिंग खेल अनसुनी गाथा एडिटोरियल
EN

करियर

UPSC: सेंट्रल पुलिस फोर्स में वैकेंसी, असिस्टेंट कमांडेंट बनने का मौका, महिलाएं कर सकती हैं फ्री में अप्लाई!

by Rishita Diwan

Read Time: 1 minute



सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में 253 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। जिसके तहत सेंट्रल पुलिस में असिस्टेंट कमांडेंट बनने का शानदार मौका मिल रहा है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने यूपीएससी-सीएपीएफ एग्जाम 2022 के तहत 20 अप्रैल से एप्लिकेशन प्रोसेस को शुरू कर दिया है। जो कैंडिडेट सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे यूपीएससी (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स (Vacancy Details)

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कुल 253 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा लेगा। जिसमें से 66 बीएसएफ के पद, 29 सीआरपीएफ के पद, 62 सीआईएसएफ के पद, 82 एसएसबी के लिए और 14 आईटीबीपी के लिए हैं।
आवेदन करने की लास्ट डेट 10 मई, 2022 है, वहीं ऑनलाइन आवेदन 17 मई से 23 मई, 2022 तक वापस लिए जा सकेंगे।

आयु सीमा और योग्यता

यूपीएससी सीएपीएफ भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की आयु 01 अगस्त, 2022 को 20 से 25 वर्ष के बीच होनी जरूरी है, ताकि वे परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें। इसके साथ ही कैंडिडेट का किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना जरूरी है।

फीस संबंधित जानकारी

सीएपीएफ भर्ती कैंडिडेटों को आवेदन शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान मांगा गया है। हालांकि, महिला और एससी / एसटी कैंडिडेटों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए छूट दी गई है। भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा।

Click Here for Notification - Click Here


Click Here to Apply Online - Click Here

Also Read: GOVT JOB: इंटेलिजेंस ब्यूरो कर रहा है असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के 150 पदों पर भर्ती, उम्मीदवार 7 मई तक कर सकते हैं आवेदन!

आपको यह भी पसंद आ सकता है


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *