×
वीडियो खेती की बात स्वास्थ्य बिज़नेस शिक्षा पॉजिटिव ब्रेकिंग खेल अनसुनी गाथा एडिटोरियल
EN

करियर

BANK VACANCY: बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली भर्ती, ग्रैजुएट युवा कर सकेंगे 26 अप्रैल तक आवेदन!

by Rishita Diwan

Read Time: 2 minute
  

बैंकिंग के क्षेत्र में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। दरअसल बैंक ऑफ बड़ौदा ने 100 पदों पर ऑफिसर्स पद की भर्तियां निकाली है। इसके तहत एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर (AMO) और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट की भर्ती होगी।
पद के लिए 25 से 40 साल तक की उम्र के ग्रेजुएट उम्मीदवार बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर 26 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।
यह भर्ती 100 पदों पर होगी। जिसमें 47 पद एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर (AMO) और 53 पद असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (AVP) के लिए है। जिनमें असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के लिए उम्मीदवारों को सिलेक्शन के बाद जयपुर, अहमदाबाद, बड़ौदा, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और पुणे में पोस्टिंग मिलेगी। इसके अलावा एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर्स की पटना, चेन्नई, मंगलुरु, नई दिल्ली, राजकोट, चंडीगढ़, एर्नाकुलम, कोलकाता, मेरठ और अहमदाबाद में पोस्टिंग होगी।

आयु सीमा (Age Limit)

एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर (AMO) और असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (AVP) के पदों में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 26 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।
शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)
असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है। एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर के लिए कृषि/ बागवानी/ पशुपालन/ पशु चिकित्सा विज्ञान/ डेयरी विज्ञान/ मत्स्य विज्ञान/ मछली पालन में ग्रेजुएशन मांगी गई है।

वेतन (Salary)

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्शन के बाद उम्मीदवारों को हर महीने 1 लाख 25 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 50 हजार रुपए तक सैलरी मिलेगी।
आवेदन शुल्क (Application Fee)
भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लोगों और महिला उम्मीदवारों को 100 रुपए फीस देनी होगी।

प्रक्रिया (Process)

भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के साथ इंटरव्यू के आधार पर होगा। आवेदन कैसे करें
• उम्मीदवार बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल वेबसाइट www.bankofbaroda.co.in पर जाएं।
• होम पेज पर दिखाई दे रहे Career Page पर क्लिक करें और Current Opportunities के सेक्शन में जाएं।
• संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी दर्ज कर आवेदन पत्र भरें।
• आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट के बटन दबाएं।
• आवेदन पत्र डाउनलोड करें और इसका प्रिंट निकाल लें।



आपको यह भी पसंद आ सकता है


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *