×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> SPORTS

SPORTS

IND VS WI: 39 सालों में भारत ने वनडे में वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप, 96 रनों से मिली जीत!

by admin

Date & Time: Feb 12, 2022 3:00 PM

Read Time: 2 minute



Highlights:

  • भारत ने 39 सालों में रचा इतिहास
  • पहली बार वेस्टइंडीज को वनडे में किया क्लीन स्विप
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने जीती सीरीज

वेस्टइंडीज को किया 39 सालों में पहली बार क्लीन स्वीप

भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने 39 सालों में पहली बार वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहली वनडे सीरीज 1983 में खेली गई थी, तब से भारत ने एक भी बार 50 ओवर फॉर्मेट में WI के खिलाफ क्लीन स्वीप हासिल नहीं किया था। और इससे पहले वेस्टइंडीज 3 बार टीम इंडिया के खिलाफ क्लीन स्वीप कर चुका है। ऐसे में यह जीत भारत के लिए काफी मायने रखती है और खेल प्रेमियों के लिए भी यह काफी खुशी की बात है।

कैसा था IND vs WI का यह वनडे?

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 96 रन से हराया और इस सीरीज को अपने नाम किया। इस मैच में वेस्टइंडीज के सामने 266 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 169 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज के ओडीयन स्मिथ (36) टॉप स्कोरर रहे तो भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के ने 3-3 विकेट लिए। दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए।

भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 265 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में श्रेयस अय्यर (80) टॉप स्कोरर रहे, जबकि ऋषभ पंत ने भी बढ़िया 56 रन की पारी खेली। WI की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे जबकि अल्जारी जोसेफ और हैडन वॉल्श ने दो-दो विकेट लिए।

अय्यर और पंत ने संभाली भारत के इस जीत की कमान

भारतीय टीम की शुरुआत काफी धीमी रही थी तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद चौथे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने 124 गेंदों पर 110 रन बनाए। इस पार्टनरशिप ने टीम इंडिया को मजबूत किया। बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस अय्यर 80 रन बनाकर हैडन वॉल्श की गेंद पर अपना आउट हुए। इसके बाद दीपक चाहर ने भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली। इस मैच में अल्जारी जोसेफ ने टीम इंडिया को दो बड़े झटके दिए। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को 13 रन में बोल्ड किया और 5 वीं गेंद पर विराट कोहली (0) को विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच आउट कराया।

रोहत ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

पारी में 8 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने सचिन तेंदुलकर (215) का रिकॉर्ड तोड़ा है। रोहित से आगे क्रिस गेल (316) और राहुल द्रविड़ (342) हैं। 

Also Read: FUTURE SEEMS BRIGHT AFTER DISPLAYING TREMENDOUS MATURITY AND STRONG SKILLS TO WIN THE UNDER-19 WORLD CUP.

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *