×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> SPORTS

SPORTS

RAVI BISHNOI: भारतीय टीम को मिला लेग स्पिन का जादूगर, अब टीम इंडिया के लिए विकेट लेंगें बिश्नोई!

by admin

Date & Time: Jan 28, 2022 6:00 PM

Read Time: 2 minute


Highlights:

  • भारतीय टीम में चुने गए रवि बिश्नोई
  • आईपीएल के लिए खेल चुके हैं बिश्नोई
  • लखनऊ सुपर जाएंट्स ने भी टीम में हैं शामिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है। रवि बिश्नोई को हाल ही में IPL की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने भी टीम में भी शामिल किया है। 21 वर्षीय बिश्नोई अपने शानदार लेग स्पिन के लिए जाने जाते हैं। बिश्नोई पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुए हैं।

कौन हैं रवि बिश्नोई?

21 साल के बिश्नोई राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं। बिश्नोई के पिता एक शिक्षक हैं। और वह चाहते थे कि वे चाहते थे कि उनके बेटे अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें और कोई नौकरी करें। एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक एक बार बिश्नोई ने अपने क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए अपनी परीक्षा तक छोड़ दी थी।

2020 अंडर-19 वर्ल्डकप में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड

रवि विश्नोई ने 2020 अंडर-19 वर्ल्डकप में अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था। उन्होंने 6 मैचों में 10.65 की औसत के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 विकेट अपने नाम किए थे। भले ही टूर्नामेंट में भारत को हार मिली लेकिन बिश्नोई ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी जगह पक्की कर ली थी। उन्हें पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा था।

आईपीएल में किया है बेहतरीन प्रदर्शन

यूएई में हुए आईपीएल के पहले सीजन में बिश्नोई ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों में 12 विकेट लिए और उनकी इकोनॉमी 6.38 रही। वहीं आईपीएल के पिछले सीजन में भी बिश्नोई ने 14 मैचों में 7.37 की इकोनॉमी से 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

बिश्नोई अनिल कुंबले की कोचिंग में भी खेल चुके हैं। वह स्टंप पर ज्यादा आक्रामकता दिखाते हैं और बल्लेबाज को अधिक रूम नहीं देते हैं। इसके अलावा बिश्नोई के खेल की खास बात यह है कि वह बल्लेबाजों को शॉट खेलने का भी लालच देते हैं। बिश्नोई का खेल परंपरागत लेग-स्पिनर्स की तरह नहीं है। उनका बायां हाथ थोड़ा सा सीधा रहता है और बिश्नोई का रन-अप भी लंबा है। इन दो चीजों की वजह से उनकी गुगली को समझ पाना बल्लेबाजों के लिए थोड़ा मुश्किल होता है।

रवि बिश्नोई उभरता हुआ भारतीय सितारा हैं उनका खेल भारतीय क्रिकेट टीम को ऊंचाइयों पर ले जा सकता है। टीम इंडिया में सलेक्ट होने का का श्रेय रवि बिश्नोई ने पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर और पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले को दिया है।

Also Read: PARAM VISHISHT SEVA MEDAL FOR OLYMPIC CHAMPION SUBEDAR NEERAJ CHOPRA

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *