×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> SHE STORIES

SHE STORIES

Namita Thapar हैं एशिया की 20 सबसे पॉवरफुल महिलाओं की लिस्ट में शामिल, जानें पॉवरफुल बिजनेस वुमन के बारे में!

by Rishita Diwan

Date & Time: Nov 17, 2022 1:00 PM

Read Time: 2 minute



Forbes top 20 Asian Women Entrepreneurs: शार्क टैंक इंडिया (shark tank) टीवी पर होने वाला एक बेहद ही पॉपुलर शो है। इस शो की जज नमिता थापर (Namita Thapar) हाल ही में एशिया की 20 सबसे पॉवरफुल महिलाओं की लिस्ट में शामिल हैं। वे एक दिग्गज कारोबारी होने के साथ ही कई महिलाओं की प्रेरणास्त्रोत भी हैं।

नमिता थापर (Namita Thapar) के बारे में

45 वर्षीय नमिता थापर (Namita Thapar) एक बिजनेस लीडर, एंटरप्रोन्योरशिप कोच, रियालिटी शो जज और एक लेखक भी हैं। वे एमक्योर फार्मा (Emcure Pharmaceuticals) की कार्यकारी निदेशक (CEO) हैं। नमिता थापर खुद एक ब्रांड है।

पुणे में स्थापित एचआइवी एंटीवायरल और कार्डियोवैस्कुलर जैसी दूसरी कई बीमारियों की दवा बनाने वाली कंपनी एमक्योर फार्मा को सफलता के दिलाने वाली नमिता वर्तमान में एक सफल बिजनेसवुमन हैं। नमिता थापर (Namita Thapar) ने ड्यूक विश्वविद्यालय से एमबीए पूरी की है। करियर के शुरूआत में उन्होंने मेडिकल उपकरण बनाने वाली अमेरिका स्थित कंपनी गाइडेंट के फाइनेंस और मार्केटिंग विभाग में छह सालों तक काम भी किया। जिसके बाद उन्होंने पिता सतीश मेहता की कंपनी एमक्योर फार्मा ज्वाइन की को ज्वाइन किया। उनके नेतृत्व में कंपनी ने सफलता की नई कहानी लिखी।

फोर्ब्स की रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि पांच साल पहले जब नमिता थापर (Namita Thapar) ने अपने पिता की कंपनी का प्रभार संभाला तो उसका घरेलू राजस्व आसमानी बुलिंदियों पर पहुंच गया है।

इंटरप्रेन्योर कोच भी हैं नमिता थापर (Namita Thapar)

एक सफल उद्यमी होने के साथ-साथ नमिता थापर इंटरप्रेन्योर कोच भी हैं। वे भारत के प्रतिष्ठित टीवी शो शार्क टैंक इंडिया में नए उद्यमियों को उद्योग और व्यवसाय की बारीकियां भी सिखाती हैं। नमिता एक सफल बिजनेस इंटरप्रेन्योर होने के साथ ही एक अच्छी लेखक भी हैं।

उनकी किताब ‘द डाल्फिंस एंड द शार्क’ में उद्यमियों की कहानियों को प्रकाशित किया है। नमिता यूट्यूब पर भी हैं। इसके जरिए वे अनकंडीशन योर सेल्फ विद नमिता थापर के नाम के एक शो को होस्ट भी करती हैं। नमिता इस कार्यक्रम में महिलाओं से उनके स्वास्थ्य को लेकर चर्चा करती हैं। नमिता का मानना है कि महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना बेहद जरूरी है।

Also Read: Meet 1st women SDM of Manipur, achieved dream after failing 3 times

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *