×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> TECH

TECH

भारत में M15 R7 गेमिंग लैपटॉप उपलब्ध, DELL और एलियनवेयर ने मिलकर किया लॉच

by Rishita Diwan

Date & Time: Oct 20, 2022 1:00 PM

Read Time: 1 minute



डेल टेक्नोलॉजीज और एलियनवेयर ने 18 अक्टूबर को भारत में अपने 15 इंच के गेमिंग लैपटॉप का AMD संस्करण को लॉन्च कर दिया है। यह 15-इंच गेमिंग लैपटॉप AMD Ryzen 7 6800H (8core/16 थ्रेड) प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है जिसमें 4.7 GHz अधिकतम बूस्ट होने की क्षमता है। यह नया डिवाइस डॉबी-विज़न सर्टिफाइड 15.6 FHD 1920✕1080 स्क्रीन के साथ 165 Hz रिफ्रेश रेट और 16GB DDR5 मेमोरी के साथ मिल रहा है।

क्या है खास?

इसमें बिना रुकावट के एक्सेस के लिए पीछे की तरफ टाइप-सी USB4 पोर्ट और पांच अनुरूप पावर स्टेट सेटिंग्स के साथ "क्रायो-टेक" कूलिंग फीचर दिया गया है।

दूसरी विशेषताओं की बात करें तो ऑडियो के लिए डॉल्बी एटमॉस और आरजीबी एलियनएफएक्स बैकलिट की बोर्ड इसमें शामिल हैं। दोनों डिवाइस विजुअल के लिए NVIDIA G-SYNC और एडवांस ऑप्टिमस टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करते हैं।

डिवाइस दो वेरिएंट में मिल रहा है, जिसमें पहला 512GB SSD और NVIDIA GeForce RTX 3060 के साथ और दूसरा 1TB PCle SSD और NVIDIA GeForce RTX 3070 Ti ग्राफिक्स कार्ड के साथ मिलेगा। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, डेल टेक्नोलॉजीज के इंडिया कंज्यूमर, डायरेक्टर-प्रोडक्ट मार्केटिंग, पूजन चड्ढा ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि यह डिवाइस ऐसे समय में आया है जब गेमर्स दिवाली जैसे महत्वपूर्ण आयोजन से पहले अपने गेमिंग सेट-अप को अपग्रेड करने की सोच रहे हैं। हम आगे बढ़ना जारी रखेंगे और अधिक शक्तिशाली गेमिंग डिवाइस को भारत में इंट्रोड्यूज करेंगे। जो बोल्ड इनोवेशन, उच्च प्रदर्शन, प्रतिष्ठित डिजाइन और प्रीमियम गुणवत्ता के हमारे मूल सिद्धांतों को दिखाते हैं।

ये लैपटॉप डेल के एक्सक्लूसिव स्टोर्स, लार्ज फॉर्मेट रिटेल और मल्टी-ब्रांड स्टोर्स पर मिल रहे हैं। डिवाइस के दो वेरिएंट की कीमत 1 लाख 59 हजार 990 रुपये और 1 लाख 99 हजार 990 रुपये है।

Also Read: Apple Launches iPad Pro 2022: The Most Powerful iPad Starting at just Rs 81,900

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *