×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> SHE STORIES

SHE STORIES

INSPIRATION: तेलंगाना राज्यपाल ने बचाई आईपीएस अफसर की जान, निभाई डॉक्टर होने की ड्यूटी!

by Rishita Diwan

Date & Time: Jul 25, 2022 3:00 PM

Read Time: 1 minute



तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपने डॉक्टर होने की ड्यूटी निभाई है। और अब सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल दिल्ली से हैदराबाद की फ्लाइट में बैठे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के आईपीएस अधिकारी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। और उनसे कुछ ही दूर पर तेलंगाना की राज्यपाल भी मौजूद थीं। तेलंगाना की राज्यपाल पेशे से एक डॉक्टर भी है और उन्होंने तुरंत आईपीएस अधिकारी के पास पहुंचकर उनकी जान बचा ली।

आईपीएस अधिकारी कृपानंद त्रिपाठी उजेला 1994 बैच के अधिकारी हैं। फ्लाइट में जब उनकी तबीयत खराब हुई, उसी दौरान इंडिगो की फ्लाइट में एयर होस्टेस ने इमरजेंसी कॉल कर सवारियों से पूछा कि इनमें से कोई डॉक्टर है तो मदद के लिए आगे आएं। इसे सुनते ही तमिलनाडु की राज्यपाल आईपीएस अधिकारी के पास पहुंच गईं और उनकी प्रारंभिक जांच में लग गई।

जब फ्लाइट हैदराबाद पहुंची तो तुरंत आईपीएस अधिकारी कृपानंद त्रिपाठी को हॉस्पिटल में ले जाया गया जहां उन्हें डेंगी डेंगू बुखार होने का पता लगा। जांच करने पर ये भी पता लगा कि कृपानंद त्रिपाठी का प्लेटलेट्स 14000 तक पहुंच गया था।

उपचार के बाद कृपानंद त्रिपाठी ने कहा कि मैडम गवर्नर ने उनकी जान बचा ली। उन्होंने कहा, कि “मैडम गवर्नर ने मेरी जान बचाई। उन्होंने एक मां की तरह मेरी हेल्प की नहीं तो मैं अस्पताल नहीं पहुंच पाता। उस समय मेरी हृदय गति सिर्फ 39 थी जब मैडम गवर्नर ने इसे जांचा था। उन्होंने मुझे आगे झुकने की सलाह दी और मुझे आराम करने में मेरी मदद की, जिससे मेरी सांसें स्थिर हो पाई।”

Also Read: Telangana Govt collaborate with BITS Pilani to establish Tech Lab for Engineering Colleges

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *