×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> TECH

TECH

AMBER अलर्ट के साथ लापता बच्चों को खोजने में मदद करेगा Instagram

by Shailee Mishra

Date & Time: Jun 03, 2022 10:00 PM

Read Time: 2 minute



मेटा ने इस सप्ताह की शुरुआत में घोषणा की थी कि एम्बर अलर्ट जल्द ही 25 देशों में इंस्टाग्राम पर शुरू किए जाएंगे। एम्बर अलर्ट के साथ इन क्षेत्रों के उपयोगकर्ताओं को जल्द ही क्षेत्र में लापता बच्चों की सूचना मिल जाएगी। यह सुविधा फेसबुक पर पहले से मौजूद थी, और मेटा ने कहा कि 2015 में इसे पेश किए जाने के बाद से इसने सैकड़ों बच्चों को खोजने में मदद की है।

Instagram के लिए AMBER अलर्ट संयुक्त राज्य अमेरिका में नेशनल सेंटर फ़ॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन (NCMEC) और इंटरनेशनल सेंटर फ़ॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन जैसे विभिन्न संगठनों के साथ साझेदारी में विकसित किया गया था।

"हम जानते हैं कि लापता बच्चे को खोजने की संभावना तब बढ़ जाती है जब अधिक लोग तलाश करते हैं, खासकर पहले कुछ घंटों में। इस अपडेट के साथ, यदि कानून प्रवर्तन द्वारा एम्बर अलर्ट सक्रिय किया गया है और आप निर्दिष्ट खोज क्षेत्र में हैं, तो अलर्ट अब आपके इंस्टाग्राम फीड में दिखाई देगा, "Ins5tagram ने आगामी फीचर की घोषणा करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

यह कैसे काम करेगा ?

एम्बर अलर्ट खोज क्षेत्र के लिए भी विशिष्ट होंगे, जिसका अर्थ है कि यदि कोई उपयोगकर्ता एक प्राप्त करता है, तो यह सुझाव देता है कि उनके आस-पास एक लापता बच्चे की तलाश जारी है।

इंस्टाग्राम ने कहा कि यह निर्धारित करने के लिए कि आपको एम्बर अलर्ट भेजा जाना चाहिए या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए कि यह आपके प्रोफ़ाइल पर आपके द्वारा सूचीबद्ध शहर, आपके आईपी पते और स्थान सेवाओं (यदि चालू है) जैसी जानकारी का उपयोग करेगा।

“अलर्ट में बच्चे के बारे में महत्वपूर्ण विवरण जैसे फोटो, विवरण, अपहरण का स्थान और कोई अन्य उपलब्ध जानकारी शामिल होगी जो प्रदान की जा सकती है। लोग इस शब्द को और फैलाने के लिए दोस्तों के साथ अलर्ट भी साझा कर सकते हैं, ”इंस्टाग्राम ने पोस्ट में उल्लेख किया।

किन देशों को मिलेगा एम्बर अलर्ट?

जिन 25 देशों को एम्बर अलर्ट के लिए समर्थन मिल रहा है, उनमें अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, बुल्गारिया, कनाडा, इक्वाडोर, ग्रीस, ग्वाटेमाला, आयरलैंड, जमैका, कोरिया, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, मलेशिया, माल्टा, मैक्सिको, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड शामिल हैं। , रोमानिया, दक्षिण अफ्रीका, ताइवान, यूक्रेन, यूके, संयुक्त अरब अमीरात और अमेरिका। इंस्टाग्राम ने अपने पोस्ट में उल्लेख किया है कि वह भविष्य में इस फीचर को और क्षेत्रों में लाने पर काम कर रहा है।

Also Read: Destination alert wakeup alarm: मिस नहीं होगा डेस्टिनेशन, तय स्टेशन से पहले रेलवे देगा डेस्टिनेशन की जानकारी!

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *