×
Videos Agriculture Health Business Education Positive Breaking Sports Ansuni Gatha Advertise with Us Catch The Rainnew More
HOME >> POSITIVE BREAKING

POSITIVE BREAKING

रामनगर किले में जम्मू विरासत महोत्सव का आयोजन, पर्यटन को बढ़ावा देने हो रही है पहल!

by Shailee Mishra

Date & Time: May 10, 2022 11:00 PM

Read Time: 1 minute



आजादी का अमृत महोत्सव' के उत्सव को जारी रखते हुए पर्यटन निदेशालय, जम्मू ने 5 मई, 2022 को जिला प्रशासन, उधमपुर और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के सहयोग से रामनगर किले में जम्मू विरासत महोत्सव का आयोजन किया।
हेरिटेज फेस्टिवल की श्रृंखला में यह दूसरा कार्यक्रम था। क्योंकि पहला भीमगढ़ किले, रियासी में आयोजित किया गया था। जम्मू के पर्यटन निदेशक विवेकानंद राय ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि इन आयोजनों का एकमात्र उद्देश्य जम्मू में विरासत पर्यटन को बढ़ावा देना है। रामनगर न केवल रामनगर किले के लिए बल्कि अपनी प्राकृतिक सुंदरता, सुखद मौसम, स्थानीय व्यंजनों और पर्यटन स्थलों के लिए भी लोकप्रिय है।

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रयास

इस कार्यक्रम में हेरिटेज वॉक, पोएट्री रीसिटल, स्टोरी टेलिंग, सूफी गायन, रॉक बैंड, फ्यूजन डांस, लोक नृत्य, लोक गायन जैसी कई सीखने और मनोरंजक गतिविधियां शामिल थीं। दर्शकों ने जूही सिंह, अमित कुंडल, रबजोत सिंह जैसी स्थानीय हस्तियों के प्रदर्शन का लुत्फ उठाया। पंजाबी गायक शिवजोत सिंह धालीवाल ने अपने गायन से लगभग 10,000 दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने दर्शकों के रूप में भाग लिया जिसमें पर्यटक, छात्र, स्थानीय लोग, व्लॉगर, मीडियाकर्मी और विभिन्न विभागों के अधिकारी / अधिकारी शामिल थे।

युवाओं ने पर्यटन विभाग पर अपनी आशा और खुशी व्यक्त की और प्रसन्नता व्यक्त की कि इस आयोजन के जरिए रामनगर भारत के पर्यटन मानचित्र पर शामिल होगा। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है और रामनगर में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।इवेंट को एटलस इवेंट मैनेजमेंट द्वारा क्यूरेट और तैयार किया गया था|

Also Read: LG MANOJ SINHA ANNOUNCES THE INAUGURATION OF THE MYGOV PLATFORM IN JAMMU AND KASHMIR

You May Also Like


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *