SUBSCRIBE
Follow us: hello@seepositive.in

POSITIVE BREAKING

राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ को 4 पुरस्कार

by admin

Read Time: 1 minute


 साल 2000 में बना छत्तीसगढ़ राज्य तेजी से Health Sector अपने कदम बढ़ा रहा है। राज्य के प्रगतिशील कार्यों के लिए छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया गया है। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना और डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ ने चार राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किए हैं। National Health Authority ने कुल 6 category में Virtually पुरस्कार दिए हैं। जिनमें से छत्तीसगढ़ को चार कैटेगरी में पुरस्कार मिले हैं। इसका आयोजन ‘वितृण आरोग्य मंथन 3.O’ के अंतर्गत किया गया था। आरोग्य मंथन 3.O, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरे होने पर आयोजित किया गया ।

किन कैटेगरी में छत्तीसगढ़ ने जीते हैं पुरस्कार ?

• छत्तीसगढ़ को choice centre के माध्यम से देशभर में सबसे ज्यादा संख्या में आयुष्मान कार्डों के registration में प्रथम स्थान मिला।
• राज्य में प्रत्येक परिवार के कम से कम एक सदस्य के आयुष्मान कार्ड registration में छत्तीसगढ़, देश के अन्य राज्यों को पीछे छोड़ते हुए प्रथम आया है।
• सूरजपुर जिले के भैयाथन प्रखंड के कुसमुसा गांव के choice centre संचालक सुनील कुमार कुशवाहा आयुष्मान कार्ड registration के मामले में देश में दूसरे नंबर पर रहे।
• राज्य में लिंग-समानता को प्राथमिकता देते हुए योजना के माध्यम से 320,661 महिलाओं को उपचार प्रदान किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ को तीसरा स्थान मिला।


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *