SUBSCRIBE
Follow us: hello@seepositive.in

POSITIVE BREAKING

वैदेही डोंगरे बनीं मिस इंडिया यूएसए, 2021

by admin

Read Time: 1 minute



 मैं समाज पर एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना चाहती हूं और महिलाओं की आर्थिक स्वतंत्रता तथा साक्षरता के लिए काम करना चाहती हूं।

यह कहना है मिशिगन की 25 वर्षीय वैदेही डोंगरे का जिन्होंने साल 2021 का मिस इंडिया यूएसए का टाइटल अपने नाम किया है। पेशे से एक MNC में व्यवसाय विकास प्रबंधक के रूप में कार्यरत वैदेही एक अमेरिकी भारतीय हैं। उन्होंने मिशिगन विश्वविद्यालय से इंटरनेशन स्टडी में ग्रैजुएशन किया है।

वैदेही जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही खूबसूरती से कथक भी करती हैं। भारतीय शास्त्रीय नृत्य शैली कथक के लिए उन्होंने मिस टैलेंटेड का खिताब भी जीता। वैदेही के अलावा इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट की रनरअप अर्शी लालानी की कहानी भी काफी प्रेरणादायक है। 20 वर्षीय अर्शी ब्रेन ट्यूमर जैसी बीमारी से लड़ने में सफल रही हैं। अर्शी के आत्मविश्वास और शानदार प्रदर्शन नें जजों को काफी प्रभावित किया।

मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता की शुरुआत 40 साल पहले भारतीय अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने की थी। यह प्रतियोगिता भारत से बाहर सबसे लंबे समय से चल रही भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है। इस प्रतियोगिता में मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसएऔर मिस टीन इंडिया यूएसए में जीतने वाले प्रतिभागी मुंबई में होने वाले विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगे।


Comments


No Comments to show, be the first one to comment!


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *